चोट के बाद लौटीं DIPA KARMAKAR और जीत लिया GYMNASTICS का गोल्ड

25
Dipa karmakar
Dipa Karmakar created history in artistic gymnastics world challenge cup

चोट के कारण भारतीय जिम्नास्ट Dipa karmakar दो साल तक मैदान से दूर रहीं. लेकिन जैसी ही वापसी की और रविवार को तुर्की में Artistic Gymnastics World Challenge Cup की वाल्टा स्पर्धा में गोल्ड जीत लिया है.

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक ऐसी उपलब्धि हासिल करने वाली Dipa karmakar First Indian Gymnast बन गई हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और खेलमंत्री  राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने Tweet कर दीपा को इस उपलब्धि पर बधाई दी है.

त्रिपुरा की 24 वर्षीय जिम्नास्ट Dipa karmakar ने रविवार को 14.150 के स्कोर के साथ गोल्ड हासिल किया. क्वालिफिकेशन में भी वे 13.400 के स्कोर के साथ टॉप पर थीं. इस चैलेंज कप में यह उनका पहला पदक है.

READ THIS: पद की मर्यादा आड़े आ रही थी इसलिए मैंने पत्र लिखकर बड़े नेता को जवाब दे दिया- SUMITRA MAHAJAN

Gymnastics Federation of India के वाइस प्रेसिडेंट Riyaz Ahmed Bhati ने कहा कि World Challenge Cup में यह इतिहास है और Dipa karmakar ने यह इतिहास रचा है.

Indonesia की Rifda Irfanaluthfi ने 13.400 अंक से Silver जबकि स्थानीय महिला जिम्नास्ट Goksu Uctas ने Bronze जीता.

SEE THIS: क्या आप भी सोचे-विचारे बिना ही WHATSAPP पर कुछ भी कर देती हैं SHARE-FORWARD. कीजिए इन 5 बातों पर पर गौर

Rio Olympics के बाद  Dipa karmakar दीपा चोटिल हो गई थीं. इस दौरान वे इस खेल से दूर रहींं वे Anetrior Cruciate Ligament (Acl) से जूझ रहीं थी. इससे निजात पाने के लिए उन्हें सर्जरी भी करानी पड़ी.

We are what we repeatedly do. Excellence then is not an act, but a habit. #outperformyourself

A post shared by Dipa Karmakar (@dipakarmakarofficial) on

वे Commonwealth Games में ही वापसी करना चाहती थीं और इसे लेकर उनकी बहुत उम्मीदें थीं लेकिन उन्हें ठीक होने में वक्त लग गया और वे कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा नहीं ले पाईं.

My Padma Shri moment. ☺

A post shared by Dipa Karmakar (@dipakarmakarofficial) on


महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें