मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ARJUN SINGH की पत्नी SAROJ KUMARI ने अपने बेटों पर क्या लगाया आरोप?

764
Saroj Kumari
Former CM Arjun Singh's wife Saroj Kumari alleging sons harassing her

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिवंगत नेता Arjun Singh की पत्नी Saroj Kumari 83 साल की उम्र में बेहद अकेलापन महसूस कर रही हैं. उन्होंने अपने दोनों बेटों अजय सिंह, अभिमन्यु सिंह और अपनी बहू सुनीति सिंह पर घर से बेदखल करने का आरोप लगाया है.




मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक 83 वर्षीय Saroj kumari ने मंगलवार को भोपाल कोर्ट में अपने बेटों Abhimanyu Singh and Ajay Singh और बहू Suniti Singh पर कई आरोप लगाए हैं.

उन्होंने तीनों के खिलाफ घरेलू हिंसा करने, घर से बेदखल करने और भरण-पोषण नहीं देने का आरोप लगाते हुए Judicial Magistrate Gaurav Pragyan के कोर्ट में  घरेलू हिंसा अधिनियम 2005 के तहत कार्रवाई का आवेदन किया है.




Saroj kumari ने कोर्ट में कहा कि उन्हें केरवा कोठी में रहने की इजाजत दी जाए जिस पर अवैध तरीके से अजय सिंह ने कब्जा कर लिया है. केरवा महल को ‘अर्जुन सिंह की कोठी’ भी कहा जाता है. इसी केरवा महल को लेकर विवाद बताया जा रहा है और अब उनके घर की लड़ाई बाहर आ गई है.

कोर्ट ने सरोज कुमारी के आवेदन पर तुरंत कार्रवाई करते हुए उनके दोनों बेटों और बहू को नोटिस जारी करने के आदेश दिए हैं. सरोज कुमारी ठीक से चल नहीं पाती हैं.

वे व्हील चेयर पर भोपाल कोर्ट आईं. कहा जा रहा है कि अर्जुन सिंह की बेटी बेला सिंह ने भी भाईयों को समझाने की कोशिश की थी लेकिन इंसाफ नहीं मिला तो पूर्व मुख्यमंत्री की पत्नी को कोर्ट की शरण लेनी पड़ी.




READ THIS: महबूबा से रुठी बीजेपी- लिया समर्थन वापस MEHBOOBA MUFTI को देना पड़ा इस्तीफा

अजय सिंह मध्यप्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और अभी मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं. सुनीति उनकी ही पत्नी हैं. अभिमन्यु 68 साल के हैं और बेंगलुरु में रहते हैं.

अर्जुन सिंह की पत्नी के रुप में सरोज कुमारी ने शानो-शौकत की जिंदगी बिताई है, लेकिन अब वे अपने दोनों बेटों से अलग नोएडा में रहती हैं. उनका कहना है कि उनके अपने ही बच्चों ने उन्हें उनके घर से बेदखल कर दिया है.

SEE THIS: YOUNG MONK ने कहा-“मां भिक्षा दीजिए….. ‘फिर वो कैसे बन गए यूपी के सीएम’, पढ़िए पूरी कहानी

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें