झारखंड की अनामिका मजूमदार बनीं KBC की पहली करोड़पति

25352
KBC
Anamika Majumdaar Became First crorepati of KBC 9

कौन बनेगा करोड़पति (KBC) कार्यक्रम को अपना पहला करोड़पति मिल गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक झारखंड की अनामिका मजूमदार पहली करोड़पति बनने में सफल हो गई हैं. आज इस एपिसोड का प्रसारण किया जाएगा. अनामिका के पहले करोड़पति बनते ही कार्यक्रम के एंकर अमिताभ बच्चन की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और वे उछल पड़े. उन्होंने कहा- आप बन गई हैं पहली करोड़पति. अनामिका अपने पैसों को अपने एनजीओ पर खर्च करना चाहती हैं. 




अनामिका झारखंड के जमशेदपुर की रहने वाली हैं और ‘फेथ इन इंडिया’ नाम का एक एनजीओ चलाती हैं. वे इसके जरिए झारखंड के ग्रामीण इलाकों में काम करती हैं. अनामिका के करोड़पति बनने पर अमिताभ बच्चन ने उन्हें बधाई दी और फोन के जरिए उनकी बेटी से भी बात कराई.




MUST READ: अमिताभ बच्चन के शो ‘केबीसी’ के HOT SEAT पर बैठेंगी पीवी सिंधु

 

अनामिका जब एक करोड़ के सवाल को ट्राइ कर रही थीं तब तक उनका सभी लाइफलाइन खत्म हो चुका था. एक करोड़ के सवाल का जवाब उन्होंने अपनी सूझबूझ से दिया. लाइफलाइन खत्म होने के कारण ही सेट पर मौजूद  उनकी मां नहीं चाहती थीं कि वे इस सवाल का जवाब दें.




अनामिका ने एक करोड़ जीतने के बाद सात करोड़ रुपए के जैकपॉट सवाल का जवाब नहीं दे पाई और उन्होंने शो को क्विट करना ज्यादा मुनासिब समझा. केबीसी को शुरु हुए कई हफ्ते हो चुके हैं लेकिन अब तक कोई एक करोड़ के सवाल का जवाब नहीं दे पाया. 

इससे पहले हरियाणा के बीरेश चौधरी जरुर 50 लाख रुपए तक जीतने में कामयाब हुए थे. वे एक करोड़ के सवाल का जवाब नहीं दे पाए. कुछ प्रतिभागी 25 लाख रुपए तक जीतने में कामयाब हुए हैं. इस बार केबीसी सीजन-9 में एक करोड़ के अलावा 7 करोड़ का जैकपॉट सवाल भी है. अनामिका पहली प्रतिभागी थीं जिन्होंने 7 करोड़ वाले जैकपॉट के सवाल का जवाब देने की कोशिश की. 

दर्शकों को इस एपिसोड का बेसब्री से इंतजार होगा. देखना है कि अनामिका किस तरह एक करोड़ रुपए जीतने में कामयाब हो पाईं.

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें