AKSHAY TRITIYA आज- धनतेरस जैसा योग, खूब करें SHOPPING

959
Akshay Tritiya
Good and lucky day for shopping, best offers on gold

Akshay Tritiya आज है और इस बार शुभ संयोगों का संगम होगा. बुधवार का दिन 24 घंटे स्वार्थ सिद्धि और चंद्रमा के अपने उच्च राशि में होने से इस बार धनतेरस जैसा योग है. धन और ऐश्वर्य का प्रतीक है. खरीदारी के लिए 11 साल बाद Akshay Tritiya पर सर्वार्थ सिद्धि योग मिलेगा.




अक्षय तृतीया आज सुबह  चार बजकर 47 मिनट से शुरु होकर रात 3 बजकर 03 तक रहेगी.  हां  दोपहर 12 बजे से 1.30 तक राहु काल होने से खरीदारी से बचना होगा. अक्षय तृतीया को अबूझ मुहुर्त के आप कुछ भी शुभ कार्य कर सकते हैं. बुधवार को ही भगवान बिष्णु के अवतार परशुराम जी की जयंती भी है.

ज्योतिषाचार्य विभोर इंदुसत के अनुसार परशुराम जयंती के साथ ही अक्षय तृतीय को त्रेता युग का प्रारंभ भी हुआ था. इस दिन गंगा स्नान करने का भी महत्व है. बुधवार को चंद्रमा अपनी उच्च राशि वृष में है.




READ THIS: कोई भय या नरक में जाने का डर, आखिर TEMPLE में लोग क्यों झुक जाते हैं?

अक्षय तृतीया पर चंद्रमा शुक्र की राशि में रहेगा और शुक्र धन समृद्धि और ऐश्वर्य का ग्रह है. इसलिए भी अक्षय तृतीया पर धन समृद्धि और ऐश्वर्यदायक योग है. अक्षय तृतीया पर धन का क्षय नहीं होता.

इस दिन बिना किसी पंचाग के विवाह कार्य किए जा सकते हैं. इसके अलावा व्यापार आरंभ, नींव पूजन, गृह प्रवेश,ऑफिस ओपनिंग, जॉब ज्वाइनिंग और कोई भी बिजनेस डील किया जा सकता है.




धनतेरस की तरह ही सोना-चांदी, वाहन खरीदना शुभ है. लक्ष्मी जी का वास धन के साथ ही धान्य में है. इसलिए गेहूं और चावल अवश्य खऱीदना चाहिए. रसोई से जुड़ा कोई भी आइटम खरीदना शुभ माना गया है.  इस दिन लक्ष्मी नारायण की पूजा कमल या गुलाब के फूल से होती है. भगवान विष्णु की आराधना करें.

(साभार-हिन्दुस्तान)

MUST READ: SHIVA के 9 प्रतीकों का महत्व, रहस्य और प्रभाव क्या है?

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें