RETIREMENT के बाद साईकिल चलाते हुए कहां छुट्टियां मना रही हैं सोनिया गांधी?

1418
Retirement
Sonia Gandhi

कांग्रेस अध्यक्ष रहीं सोनिया गांधी ने इसी महीने अपने पद से Retirement लिया है. अभी वे छुट्टियां मना रही हैं. सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें वे साईकिल चलाती हुई दिख रही हैं. माना जा रहा है कि यह फोटो गोवा की है.

महाराष्ट्र के सीएम रहे विलासराव देशमुख के बेटे और फिल्म अभिनेता रितेश देशमुख ने Twitter पर इस फोटो को शेयर किया है. उन्होंने लिखा है…

कुछ तस्वीरें आपको खुश कर देती हैं, यह भी उनमें से एक है. सोनिया जी को बेहतर खुशी और स्वास्थय के लिए शुभकामनाएं.

READ THIS: 19 साल पहले पार्टी की कमान संभालने वाली SONIA GANDHI क्या जिम्मेदारियों से हो गईं मुक्त?

फोटो को देखने के बाद लोगों ने कई तरह से अपनी प्रतिक्रियाएं दी है. बहुत सारे यूजर्स ने सोनिया गांधी को उनके स्वास्थय के लिए शुभकामनाएं दी है.

रिपोर्टस के मुताबिक सोनिया गांधी क्रिसमस के बाद ही गोवा चली गई थीं और वे वहां पूरी तरह अपनी छुट्टी को इंजॉय कर रही हैं. वे गोवा के लीला होटल में ठहरी हैं.

बताया जा रहा है कि वे वहां आने वाले टूरिस्टों से भी बेहद सहज ढंग से बात कर रही हैं. एक पर्यटक ने तो उन्हें अपनी टेबल पर डोसा के लिए भी इंतजार करते देखा.

READ MORE: सोनिया गांधी ने कहां लिखा– MISS YOU RAJIV JI

इधर कांग्रेस आज अपने नए अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में पार्टी की 133वीं सालगिरह मना रही है. सोनिया गांधी ने 16 दिसंबर को कांग्रेस की अध्यक्षता की कमान राहुल गांधी को सौंप दी है.

हालांकि कांग्रेस ने कहा है कि सोनिया गांधी केवल कांग्रेस अध्यक्ष पद से रिटायर हो रही हैं राजनीति से नहीं. यानी राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के बाद भी पार्टी उनसे मार्गदर्शन लेती रहेगी. यानी वे पार्टी की मुख्य मार्गदर्शक रहेंगी.

सोनिया 1997 में पार्टी को अंदरुनी कलह से बचाने के लिए सियायत में आने को राजी हुईं और आखिरकार अप्रैल 1998 में वो कांग्रेस की अध्यक्ष बनी थीं.

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें