SNAKE के साथ अभिनय करने की कैसी कीमत चुकाई अभिनेत्री KALIDASHI MONDAL ने?

790
Kalidashi Mondal
Actress Kalidashi Mondal dies of snakebite while performing with snake

Snake के साथ अभिनय करना पश्चिम बंगाल की एक अभिनेत्री के लिए बहुत भारी साबित हुआ. पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना में नाटक के दौरान सांप काटने से 63 वर्षीय अभिनेत्री Kalidashi Mondal की मौत हो गई.




मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक यह घटना मंगलवार की रात सांपों की देवी मनसा की कहानी पर आधारित नाटक ‘मनसामंगल’ में जिंदा Snake के साथ अभिनय करने के दौरान हुई.

अभिनय में वास्तविकता का पुट डालने के लिए मंडल कोबरा को लपेट कर अभिनय कर रही थीं. तभी सांप ने उन्हें डांस लिया. अब तक मंडल मनसा देवी बनने के लिए नकली सांप लेकर अभिनय किया करती थीं.




पुलिस के मुताबिक हसनाबाद पुलिस स्टेशन के बारुनहाट गांव में मंगलवार रात को सांप काटने के बाद अभिनेत्री कालिदासी मंडल को अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. हसनाबाद बांग्लादेश बॉर्डर के करीब कोलकता से 70 किलोमीटर दूर है.

READ THIS: रायबरेली सदर की विधायक ADITI SINGH को क्यों कहना पड़ा- मैं राहुल गांधी को राखी बांधती हूं

स्थानीय मीडिया के मुताबिक अभिनेत्री के एक सह कलाकार ने आरोप लगाया है कि इस घटना के बाद एक डॉक्टर के बजाए ओझा को बुलाया गया. ओझा ने तीन- चार घंटे तक उन्हें ठीक करने की कोशिश की थी लेकिन वह नाकाम रहा.




सह अभिनेत्री ने पुलिस को बताया कि जब तक Kalidashi Mondal को प्राथमिक अस्पताल में ले जाया गया लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई थी. पुलिस के मुताबिक अभी तक किसी ने कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है. हालांकि उनके कुछ सह कलाकारों से पूछताछ की गई है.

वह राज्य मंत्री Benoy Burman का कहना है कि यदि समय रहते अभिनेत्री को अस्पताल पहुंचा दिया जाता तो उनकी जान बचाई जा सकती थी. उनका कहना है कि सांप के साथ खेलना या अभिनय करना अवैध है और ओझा से इलाज कराना उतना ही गलत.

बिनॉय बर्मन का कहना है कि सरकार इस मुद्दे पर गैर सरकारी संस्थाओं के साथ मिलकर लगातार जागरुकता अभियान चला रही है लेकिन अंधविश्वास इस तरह फैला हुआ है कि लोग इस तरह की चेतावनियों को नजरअंदाज कर देते हैं.

READ THIS: मुंबई में दुनिया की FIRST LADIES SPECIAL TRAIN ने पूरा किया 26 साल का सफर

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें