65th NATIONAL FILM AWARDS के फंक्शन में स्मृति ईरानी के झुमके पर क्यों पड़ गई मीडिया की नजर

952
65th National Film Awards
65th national film awards ceremony-i&b minister smriti irani earing lost

गुरुवार को दिल्ली के विज्ञान भवन में 65th National Film Awards का फंक्शन था और विजेताओं को पुरस्कार दिए गए. राष्ट्रपति के हाथों पुरस्कार नहीं दिए जाने के कारण 50 कलाकारों ने कार्यक्रम का बहिष्कार कर दिया. ये खबर  मीडिया के लिए बड़ी थी, लेकिन इस सब के बीच मीडिया को ध्यान एक और बात पर चला गया.

राष्ट्रपति के हाथों केवल 11 लोगों को पुरस्कार मिला और बाकी को उनके आने से पहले ही सूचना और प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी और जूनियर मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने पुरस्कार दिए. पुरस्कार के लिए 125 कलाकारों को चयन किया गया था.




स्मृति ईरानी ने कई कई दिग्गज कलाकारों को नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक अवार्ड फंक्शन के दौरान दौरान स्मृति ईरानी के दरअसल के एक कान का झुमका गिर गया और फिर वापस नहीं मिला.




अवॉर्ड फंक्शन की कई फोटो में भी उनके एक कान से झुमका गायब दिख रहा है है. तस्वीरों में उनका एक कान बिना झुमके के नजर आता है. फोटोग्राफर्स के लिए यह बात वहां चर्चा का विषय बन गई.

READ THIS: CASTING COUCH पर ये कैसा बयान दे दिया फिल्म इंडस्ट्री की सम्मानित कोरियोग्राफर SAROJ KHAN ने

65वेें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में श्रीदेवी को मरणोपरांत सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का सम्मान दिया गया. श्रीदेवी के पति और उनकी दोनों बेटियों जान्हवी और खुशी ने यह सम्मान ग्रहण किया. बोनी कपूर ने कहा कि उनके परिवार के लिए यह खास क्षण है और यदि श्री यह पुरस्कार खुद ले रही होती तो उसकी बात ही कुछ और होती.

Pik Courtesy: Twitter

अभिनेता विनोद खन्ना को मरणोपरांत दादा साहेब फाल्के पुरस्कार प्रदान किया गया. अभिनेता अक्षय खन्ना और उनकी मां कविता खन्ना ने यह पुरस्कार ग्रहण किया. इस दौरान अक्षय खन्ना खुश भी नजर आए और ग़मगीन भी.

Pik Courtesy: Twitter




इस मौके पर राष्ट्रपति ने कहा कि भारतीय फिल्म उद्योग देश के सभी लोगों को जोड़ने वाली सबसे बड़ी ताकत है. उन्होंने कहा कि फिल्मों ने न केवल देश की विविधता को प्रदर्शित किया है बल्कि उन्हें कायम रखने में भी अहम भूमिका निभाई है.

SEE THIS: तो इसलिए ITEM NUMBERS पर बैन चाहती हैं KANGANA RANAUT

इस मौके पर स्मृति ईरानी ने कहा कि मुझे गर्व महसूस हो रहा है कि हमने  इस मंच पर रीमा दास सहित 21 से ज्यादा महिलाओं को सम्मानित किया है. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में अपनी फिल्मों के जरिए वे भारत की विविधता को बढ़ावा देते रहेंगे.

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें