DAUGHTERS OF UDAIPUR- कैसे सोमवार का दिन बन गया उनके लिए यादगार

46
Daughters of Udaipur
63 daughters of Udaipur visited parliament and met PM Modi

Daughters of Udaipur-जी हां सोमवार को संसद भवन में सबकी जुबान पर यही बात थी. सोमवार का दिन तब उदयपुर की 63 प्रतिभाशाली बच्चियों के लिए तब यादगार और अविस्मरणीय बन गया जब उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का मौका मिला. ये प्रतिभाशाली बच्चियां प्रतिभावान छात्राओं के दिल्ली भ्रमण कार्यक्रम के तहत उदयपुर के सांसद अर्जुनलाल मीना के साथ प्रधानमंत्री से मिलने पहुंची.

राजस्थान इंफॉर्मेशन सेंटर के मुताबिक प्रधानमंत्री ने इन मेघावी छात्राओं को आशीर्वाद दिया और लक्ष्य तय कर जीवन मे आगे बढ़ने का मंत्र भी दिया. प्रधानमंत्री से मिलने और उनके साथ फोटो खिंचवाने के बाद इन बेटियों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. प्रधानमंत्री मोदी से मिल उदयपुर की बेटियां गदगद हुई.




संसद भवन के साथ किया दर्शनीय स्थलों का भ्रमण

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना के तहत उदयपुर के सांसद अर्जुनलाल मीणा उदयपुर जिले के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाली मेधावी बालिकाओं को दिल्ली भ्रमण पर ले कर आए.




MUST READ: तो इसलिए उदयपुर को कहते हैं राजस्थान की सबसे ROMANTIC CITY

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सोमवार की सुबह बेटियों को संसद भवन ले जाया गया जहां प्रधानमंत्री मोदी के साथ उनकी की मुलाकात करवाई गई और फोटो सेशन हुआ.




इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने बेटियों को बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की. उन्होंने बेटियों को शिक्षा के साथ हर क्षेत्र में अग्रणी रहने को प्रेरित किया. इस अवसर पर संसद भवन के संग्रहालय, केंद्रीय हाल आदि का अवलोकन के साथ वहां की गतिविधियों की जानकारी से छात्राओं को अवगत कराया गया.

READ THIS: न्यूयार्क जैसी WOMAN POLICE IN BLUE उदयपुर में कैसे?

इस मौके पर राजस्थान सिंधी अकादमी के अध्यक्ष हरीश राजानी, पूर्व पार्षद भेरूलाल मीणा व चांदनी गौड संसद भवन के सुरक्षा अधिकारी किशन लाल जाट, सांसद मीणा के निजी सचिव भूपेंद्र वीरवाल, प्रधानाचार्य उर्मिला त्रिवेदी गौरी जामरानी, सीमा ठाकुर आदि मौजूद थे. शाम को छात्राओं ने दिल्ली के अन्य दर्शनीय स्थलों का भ्रमण किया.

इस मौके पर राजस्थान सिंधी अकादमी अध्यक्ष हरीश राजानी की ओर से प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को चेटीचंड के अवसर पर भगवान झूलेलाल की अलंकृत मूर्ति भेंट की गई. प्रधानमंत्री मोदी ने सभी को चेटीचंड की शुभकामनाएं दी.

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें