दिवाली पर किसी अपने को गिफ्ट देने के लिए हैं ये खास 3 GADGETS

551
Gadgets
courtesy :google.com

जूली जयश्री:

दिवाली खुशियों का त्यौहार है. दीए जलाने और मिठाईयां खाने-खिलाने के अलावा इस दिन अपनों को गिफ्ट देने का भी रिवाज है. आप भी सोच रहे होंगी कि इस बार दिवाली पर रिश्तेदारों, दोस्तों को क्या ऐसा गिफ्ट दिया जाए जो उनके काम का भी हो और उन्हें पसंद भी आए. आधुनिक दौर में लोग Gadgets प्रेमी हैं, ऐसे में आप उन्हें Gadgets उपहार में दे सकती हैं. 




Mini Travel Alarm Clock-

Mini Travel Alarm Clock

अक्सर ट्रेन या बस में यात्रा करते समय सामान चोरी होने का डर रहता है. खासतौर पर यदि लैपटॉप के साथ सफर कर रहे हों तो चिंता और भी बढ़ जाती है. ऐसे में यह Gadget चौकीदार का काम करता है. यानी सफर के दौरान सामान की सुरक्षा का जिम्मा इस पर छोड़ा जा सकता है.

MUST READ: दीपावली पर अाजमाएं HOME DECOR के ये 11 टिप्स जिससे मिलेगा मॉर्डन लुक

 




इसमें 60 सेंमी की स्टील की वायर लगी होती है. इसी वायर से सामान को बांधा जा सकता है. यदि कोई सामान चोरी करने के लिए इस वायर को काटेगा तो इसमें लगा सायरन आवाज करेगा और सामान के मालिक को इसका पता चल जाएगा.100 ग्राम के इस गैजेट में लगा सायरन 100 डेसीबल का होता है.




Travel Food Warmer-

Mini Travel Alarm Clock

ट्रैवल के दौरान काम आने वाली यह बहुत उपयोगी चीज है. सफर के दौरान हमें अक्सर गर्म कॉफी या चाय पीने का मन करता है, या बच्चों के लिए दूध या गर्म पानी की जरुरत पड़ती है. ऐसे में यह गैजेट बहुत काम आ सकता है. इसे कार में भी रखा जा सकता है. 

MUST READ: FESTIVE SEASON में ई कॉमर्स कंपनियों के बीच होगी कड़ी टक्कर

 

 UFO Flying Alarm Clock-

UFO Flying Alarm Clock

क्या आपने अलार्म घड़ी को उड़ते देखा है? जी हां एक ऐसी अलार्म घड़ी जिसके ऊपर विंग्स लगा है. अलार्म बजने का समय होते ही घड़ी के ऊपर लगा विंग्स तेजी से घूमने लगता है. तेजी से घूमने के बाद कुछ सेकंड बाद उड़ कर गिर जाता है. अब सोने वाला व्यक्ति जब तक उस विंग्स को फिर से घड़ी के ऊपर नहीं लगाएगा, घड़ी बंद नहीं होगी. यानी की सोने वाले अब तो उठना ही पड़ेगा.

 

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें